@55095602
@55095602

Shastri ji

nishulk promise

#

💍 हैप्पी प्रपोज़ डे

मैं फिर भी तुमको चाहूंगा " पिया कहाँ हो यार ???...और हाँ मुझसे झूठ मत बोलना... तुम अभी तक घर पर ही हो ना मैं पिछले एक घन्टे से बेवकूफों की तरह यहाँ हाथों में गुलाब लिए खड़ा हूँ ...और तुम ..." " प्लीज़ प्लीज़ प्लीज़ व्योम ..मुझसे नाराज मत होना मैं बस घर से निकल ही रहीं हूँ ..." " बस निकल रही हो क्या मतलब ???अभी और घन्टे लगाने का इरादा है क्या ???मैं यहाँ धूप में खड़ा खड़ा पापड़ की तरह सूख गया पर तुम्हें क्या ..तुम्हें तो फरक पड़ेगा नहीं ..." " अरे बाबा अब नाराज मत होना ना अपनी गलती नहीं देख रहे हो कल हमारी मेहंदी है और तुम्हें रोज डे की पड़ी है घर मेहमानों से भरा पड़ा है तुम्हीं बताओ कैसे आऊँ मैं घर से बाहर ..." " हाँ तो मत आओ तुम पर एक बात सुन लो मैं भी यहाँ धूप में ही खड़ा रहूँगा ...फिर शादी वाले दिन सब तुमको चिढ़ायेगें...अरे देखो देखो पिया का दूल्हा तो बिल्कुल कोयले जैसा काला है ..." " कोई बात नहीं कहने दो दुनिया को मैं फिर भी तुमको चाहूँगी ...समझे जी अच्छा फोन रखों मैनें चुपके से अपनी स्कूटी बाहर निकाल ली है बस बीस मिनट में तुम्हारे सामने होगी ...फिर आज ही मना लेना रोज डे परपोज डे मैं कल नहीं आऊँगी अकेले मिलने ..." " अरे मत आना ..कल हम आ जायेगे ..वैसे भी सिर्फ कल ही की तो बात है फिर तो हम हर दिन साथ में मनायेगें...अच्छा जल्दी आओ मैं तुम्हारा इन्तजार कर रहा हूँ .." पिया को जल्दी आने का बोल व्योम इन्तजार की घड़ियों से जद्दोजहद करने लग गया...पता नहीं यह इन्तजार और वक्त की हरदम ठनी क्यों रहती है ...जब किसी का इन्तजार हो तो वक्त गुजरता ही नहीं है... धीरे धीरे इन्तजार के पल जानलेवा होते जा रहे थे और पिया का कुछ अता पता ही नहीं था... तभी अचानक व्योम के नम्बर पर पिया कालिंग फ्लैश होने लगा..। व्योम ने बेकरारी से फोन उठाया और गुस्से से बोला ... " कहाँ हो तुम पिया ..ऐसा करों अब कभी मत आना...मैं तुमसे बहुत नाराज हूँ..." तभी एक अजनबी आवाज ने व्योम को पाताल में धकेल दिया... " सुनिये यह जिनका भी फोन है एक बच्चे को बचाने के चक्कर में वो खुद बस के नीचे आ गयी है .हम इन्हें सिटी हास्पिटल ले जा रहे है ..आप भी वहीं आ जाये..." खबर सुन कर व्योम को काटो तो खून नहीं वाला हाल था ...वो बिजली की तेजी से सिटी हास्पिटल पहुँचा था ...पिया आई सी यू में थी .. थोड़ी देर में डॉक्टर बाहर आयी ...और व्योम से बोली ... "अब वो खतरे से बाहर है पर उनके चेहरे और शरीर पर बहुत ज्यादा चोटें आयी है ...प्लास्टिक सर्जरी से भी शायद अब वो कभी पहले जैसी नहीं हो सकती ...आप थोड़ी देर में मरीज से मिल सकते है..।" व्योम थके कदमों से पिया की तरफ बढ़ा था ...अन्दर पिया पट्टियों से जकड़ी पड़ी थी ...थोड़ी थोड़ी होश में आती पिया की आँखों में व्योम को खो देने का डर साफ झलक रहा था .... पिया की आँखों की परिभाषा को पढ़ता हुआ व्योम धीरे से पिया के सिरहाने जा बैठा और उसके माथे पर सहलाते हुए बोला ... तुमने अपने प्यार को इतना कमजोर कैसे समझ लिया पिया ...मैं तुम्हारे शरीर से नहीं तुमसे प्यार करता हूँ...तुम चाहे जैसी भी हो चिन्ता मत करना मैं फिर भी तुमको चाहूँगा ...और हाँ जो हुआ उसे बुरा सपना समझ कर भूल जाना ...समझी पागल...हैप्पी रोज डे ..यह कहते हुए व्योम ने लाल गुलाब पिया के सिरहाने रख दिया ...गुलाब की खूशबू के साथ अब दोनों की आँखे भी झिलमिला रही थी...😭😭 v.k.शास्त्री.m.n +91-8094654527.
529 ने देखा
6 महीने पहले
#

💍 हैप्पी प्रपोज़ डे

प्रपोज करने से पहले यह बातें भी बता दे अपने साथी को चाहे आप अरेंज मैरिज करने जा रहे हो या लव, अगर आपके जीवन में कोई स्पेशल आ गया है तो प्रपोज डे पर उन्हें अपनी फीलिंग्स बताना तो बनता ही है। अगर आप पहली ही बार किसी से अपनी फीलिंग्स का इजहार करने जा रहे है और उन्हें शादी के लिए प्रपोज करने का इरादा बना रहे हैं तो कुछ बातें जानना आपके लिए बहुत जरूरी है, जिससे कि बाद में आपको कोई तकलीफ न झेलनी पड़े। आइए, जानते हैं ऐसी ही कुछ जरूरी बातें जो 'प्रपोज डे' पर प्यार के इजहार के अलावा भी आपको अपनी प्रेमिका से कर लेनी चाहिए - 1. समय-सीमा निर्धारित करें - अपने प्रेमि व प्रेमिका को प्रपोज करने के बाद तुरंत ही शादी के लिए उतावले न हो। अगर आपके रिश्ते को कम ही समय हुआ हो तो शादी से पहले कुछ महीने अपने पार्टनर को जानने-समझने और उसके साथ समय बिताने में जरुर दें। 2. कुछ छुपाएं नहीं - अपने होने वाले पार्टनर को अपने अतीत के बारे में जरुर बताएं और उनका अतीत भी जान लें। इससे आगे जाकर कोई गलतफहमी नहीं होगी। यदि आपके साथी को अतीत से कोई समस्या होगी तो आप पहले ही एक गलत रिश्ते में बंधने से बच जाएंगे। 3. आर्थिक साझेदारी - शादी से पहले अपने पार्टनर की सैलेरी जरुर जान लें और अपनी इनकम भी उन्हें जरूर बता दें, साथ ही आर्थिक मामलों को लेकर अपनी सोच से भी पार्टनर को परिचित करवा दें। उन्हें बता दें कि आप घर खर्च में कितना सहयोग कर पाएंगी या नहीं कर पाएंगी। 4. परिवार के साथ भी समय बिताएं - होने वाले साथी के परिवार के साथ भी कुछ समय जरूर बिताएं। यदि उनका रहन-सहन व सोच-विचार आपके परिवार से बहुत ज़्यादा अलग होगा तो आपको एडजस्ट करने में दिक्कत आ सकती है। ऐसा होने पर सोच-विचार कर ही आगे बढ़ें। 5. अपनी इच्छाएं जरूर जाहिर कर दें - v.k.शास्त्री.m.n +91-8094654527. आप भविष्य में क्या करना चाहती हैं व कैसी जीवनशैली चाहती हैं, बच्चों को लेकर आपके क्या इरादें हैं, कहीं घूमने जाना चाहती हों या फिर कुछ नया काम करना चाहती हों, आदि भी पार्टनर को जरूर बता दें। समान सोच होने पर ही पार्टनर के साथ आगे बढ़ें।
578 ने देखा
6 महीने पहले
#

💑 पति ❤पत्नि

क्या आप अपने पार्टनर के बारे में जानते हैं यह खास बातें आपकी रिलेशनशिप को लम्‍बा समय हो चुका है पर क्या आप अभी भी अपनी पार्ट्नर की लाइफ के बारे में इम्‍पॉटेंट डीटेल्स नहीं जानते? जैसे उसके गोल्‍स, उसका पैशन, उसकी पसंद और भी न जाने क्‍या क्‍या। अरे जनाब सिर खुजाने लगे क्‍या। परेशान न हों यह कुछ चीज़े हैं जो आपको अपने पार्ट्नर के बारे में पता होनी चाहिए। इतना ही नहीं ये बातें आपके पार्ट्नर के पैशन ऐसी क्या चीज़ है जिससे आपके पार्ट्नर और अलाइव फील करते है? वो किन चीज़ो के बारे में कल्‍पना करते हैं? क्या आपके पैशन उनके साथ कम्पैटबल है? अगर ऐसा है तो आप दोनों एक-दूसरे के लिए परफेक्‍ट है और एक-दूसरे की पसंद न पसंद का पूरा ख्‍याल रखते हैं। आपके पार्ट्नर के करीबी दोस्‍तक्या आप जानते है कि आपके पार्ट्नर एक के बाद एक किस के पास सलाह लेने के लिए जाते हैं? किसके मिस कॉल्स का वो हमेशा रिप्लाई करते हैं? क्या वे आपको अपने इस सभी राज से वाकिफ रखते हैं और सम्मानित महसूस करते हैं उनके ग्रूप में? क्या आप उनके फ्रेंड्स के साथ फ्रेंड बन सकते है? आपके पार्ट्नर के ड्रीम्स और गोल्सअपनी पार्ट्नर से उनके ड्रीम डेट के बारे में पूछें। क्या पेरन्ट्हुड, वित्तीय सफलता, रचनात्मक गतिविधियों और ट्रेवल उनके विश लिस्ट पर है? जब आप किसी को डेट करते हैं, तो आप यह भी तय करते है कि क्या आप उनके वर्तमान और भविष्‍य में फिट होते है या नहीं। आपके पार्ट्नर पसंद न पसंद अकसर ज्‍यादातर साथी शादी के बाद अपने साथी की पंसद न पसंद पर ध्‍यान देना बंद कर देते हैं। लेकिन मजबूत रिश्‍ते के लिए साथी की पसंद को हमेशा ध्‍यान रखें। उन्‍हें ये अहसास दिलाते रहें कि आप उनसे कितना प्‍यार करते हैं। v.k.शास्त्री.m.n +91-8094654527.
368 ने देखा
6 महीने पहले
आज के समय के लोगों के द्वारा जादू टोना में काफी विश्वास किया जाता है। साथ ही कई बार अगर आपके साथ कुछ गलत होता है तो आपको इन चीजों में और ज्यादा विश्वास हो जाता है की कई आप भी तो उसके साथ शिकार नही हो गए है। लेकिन हम आपको आज कुछ बातों के बारे में बताने जा रहें है जिनकों की मदद से आप ये पता लगा सकते हो की क्या आप भी तो काले जादू के शिकार नही हो गए। बताया जाता है कि कई लोगों द्वारा इन बातों में काफी ज्यादा विश्वास किया जाता है।   आपको बता दे कि पहले के समय में कई तांत्रिक क्रिया करने वाले तांत्रिकों के द्वारा काले जादू किया जाता था। लेकिन आपको बता दे कि पहले सिर्फ तांत्रिक और अघोरी इन क्रिया को करते थे।  लेकिन आज के समय में कई लोग आज भी इन का उपयोग करते है। लेकिन पहले भी इन से निजात पाने के लिए मंत्रो का जाप किया जाता था उस प्रकार आज भी मंत्रो के जाप से आप इनसे निजात पा सकते है। साथ ही आप इस बात का पता लगा सकते है कही आप भी काला जादू तो नही हुआ है ना इसलिए तंत्र शास्त्र के अनुसार "शाबर मंत्र" के जाप से इस जादू से निजात मिल सकती है।   बताया जाता है कि इस मंत्र के जाप से आपको काले जादू से तो निजात मिलेगी ही साथ ही अगर आप को इसके बारे में कुछ पता नही है तो आपको काले जादू के शिकार के बारे में भी पता चलेगा।    "शाबर मंत्र" - "ॐ नमो आदेश गुरु का, एक ठौ सरसों सोला राई, मोरो पठवल कोरो जाय, जे करै ते मरै, उलट विद्या ताहि पै पड़ै, शब्द साँचा पिण्ड काँचा, फुरो मंत्र ईश्वरी वाचा, दुहाई श्री ... की।।" v.k शास्त्री.m.n.+91-8094654527.
#

भक्ति

भक्ति - ShareChat
418 ने देखा
6 महीने पहले
#

💏इश्क़-मोहब्बत

सत्य पर रखें प्यार की नींव जैसे एक मजबूत मकान बनाने के लिए मजबूत नींव का होना बहुत जरूरी होता है। वैसे ही प्यार का महल खड़ा करने के लिए सत्य और विश्वास की नींव का होना बहुत जरूरी है। अगर आपके प्यार रूपी महल की नींव कमजोर होगी तो प्यार के इस महल को गिरने में कुछ पल ही लगेंगे। अगर देखा जाए तो हर रिश्ते की बुनियाद सत्य पर ही रखनी चाहिए, वरना घुँघरू एवं पायल की तरह रिश्ता टूटने में कोई ज्यादा वक्त नहीं लगेगा। घुँघरू की पायल से पहली मुलाकात एक शादी समारोह में हुई। समारोह में 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएँगे' की नायिका सिमरन सी दिखने वाली पायल ने घुँघरू को आकर्षित किया। दोनों में खूब बातें हुई, अक्सर जब दो अजनबी मिलते हैं, तो बात आगे बातों से ही बढ़ती है। दोनों में अच्छी दोस्ती हो गई। पायल के लिए घुँघरू अब कुछ भी कर सकता था। अभी इस दोस्ती को एक महीना ही हुआ था कि घुँघरू एवं पायल ने खुद को शादी के बंधन में बांधने की ठान ली। घूंगरू के घरवाले तो राजी हो गए, लेकिन पायल ने शादी के बारे में अपने घर बताना उचित नहीं समझा। घूंगरू ने अपने घर पर ही शादी समारोह की पूरी तरह करवाई, वहीं पर ही पायल घूंगरू की दुल्हन बन गई। दोनों ने शादी कर ली, लाखों रुपए घुँघरू ने अपनी पायल के लिए खर्च दिए। इसके कुछ दिनों बाद दोनों हनीमून के लिए भी गए, वहाँ पर भी घुँघरू पायल ने बहुत मस्ती की। घुँघरू अब सच जान चुका था कि पायल तलाकशुदा ही नहीं उसका चरित्र भी अच्छा नहीं। उसके बाद घुँघरू और पायल के रास्ते अलग-अलग हो गए। अगर आप चाहते हो कि आपका प्यार इस रिश्ते की तरह तार-तार न हो तो, प्यार की नींव सत्य पर रखें। मौजमस्ती करने के बाद घर लौटे पायल एवं घुँघरू उस समय मुश्किल में आ गए, जब उनके चोरी छुपे हुए इस विवाह के साक्षी ने उनको ब्लेकमेल करने की धमकी थी। उसने शर्त रखी कि घुंघरू पायल को तलाक दे, नहीं तो वो कोर्ट जाकर उनके खिलाफ कार्रवाई करेगा कि उन्होंने उससे धोखे से गवाही ले ली है। पायल तलाकशुदा है, और उसने खुद को अविवाहित लिखा है। पायल ने घूंघरू की बात मानकर तलाक ले लिया कि वो फिर से शादी कर लेंगे। घुँघरू पायल को उसके घर छोड़ आया और ये कहते हुए सदा के लिए रिश्ता तोड़ आया कि ये तलाक का नाटक मुझे इसलिए खेलना पड़ा क्योंकि तुमने मुझसे सच छुपाया, तुमने मेरे विश्वास को तोड़ा है। घुँघरू अब सच जान चुका था कि पायल तलाकशुदा ही नहीं उसका चरित्र भी अच्छा नहीं। उसके बाद घुँघरू और पायल के रास्ते अलग-अलग हो गए। अगर आप चाहते हो कि आपका प्यार इस रिश्ते की तरह तार-तार न हो तो, प्यार की नींव सत्य पर रखें।
416 ने देखा
6 महीने पहले
🏠 घर बैठे समाधान ,समस्या छुपाने से नहीं बताने से दूर होती हैं l +91-8094654527 हम समस्या नहीं समाधान देते है l लव मैरिज, प्यार में धोका, मन चाहा प्यार, पति पत्नी में झगड़ा ,शादी में रुकावट, पति पत्नी के चरित्र के बारे में जानना, रुपये पैसो की तंगी, नौकरी में रुकावट, विदेश यात्रा के योग, वशीकरण call & whatsapp no. +91-8094654527 india,s - best {AstroLoger}जब कहिँ नही होकाम ; तो यहा से ले समाधान आपकी har समस्या का समाधान - स्पेसलिस्ट: किया-कराया, प्रेम-विवाह, सौतन दुख, , दुश्मन से छुटकारा, वशीकरण,,विवाहमें रुकावट,, पति-पत्नी मैं अनबन,प्रेम संबंधी,मनचाहा प्यार प्रेमविवाह,रूठेप्रेमी को मनाना,शादी के लिए माता पिता को मनाना प्रेमी वशीकरण,प्रेमिका वशीकरण पति -पत्नी वशीकरण सोतन दुसमन मुक्ति आपकेजीवन की हर मुस्किलसे मुस्किल समस्याओ का पक्का समाधान किया जायेगा . v.k.शास्त्री.
#

🌞Good Morning🌞

🌞Good Morning🌞 - T ۱۳۴۲۴ همه را دارد دوردم - ShareChat
400 ने देखा
6 महीने पहले
#

💑 पति ❤पत्नि

जानिए कैसे बर्बाद कर देता है शादी के बाद एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर हम सभी जानते हैं कि शादी के बाद एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर रखने से आपका रिश्ता प्रभावित होता है। ये सभी चीज़ें लोगों के मन में शादी के प्रति घृणा पैदा करती हैं। जब हम ऐसी घृणास्पद गतिविधियों में शामिल होते हैं तो हम इस बारे में चिंता करते हैं कि समाज के लोग हमारे बारे में क्या सोचेंगे? जब आप एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर में रहते हैं तो कई कारण ऐसे भी हैं जो गलत होते हैं। एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर का मतलब है कि आप किसी और से भावनात्मक और शारीरिक संतुष्टि पाने के लिये खोज करते हैं, जिसकी आपको शादी से पहले उम्मीद थी। एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर शादी के लिये एक बुरे सपने जैसा है। एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर किसी ऐसे चीज़ में खुद को प्रकट करने का एक तरीका है| जो आपके और आपके साथी के लिये अस्वास्थ्यकर है। इसका क्या प्रभाव पड़ता है? हम सब उन प्रभावों के बारे में जानते हैं जो हमेशा समाज में रहे हैं। लेकिन विवाह को प्रभावित करने वाले अन्य प्रभाव क्या हैं? बड़े प्रभाव क्या हैं जिन्हें हम महसूस तक नहीं करते हैं? यह आलेख उन कारणों पर आधारित है जो सामने दिखाई नहीं देते हैं। अगर आप शादीशुदा हैं और आप एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर करते हैं तो यह धोखा देने का सबसे बड़ा कारण है। विवाह के लिये एक अतिरिक्त वैवाहिक मामला (एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर) एक बुरा सपना क्यों है? जब किसी शादीशुदा जोड़े में से एक साथी एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर करता है तो दूसरा साथी भावनात्मक रूप से प्रभावित होता है। कभी-कभी भावनात्मक झटका इतना बुरा होता है| कि आप साथी का सामना तक नहीं कर पाते हैं। यह साथी के दिमाग में डर को पैदा करता है। एक्स्ट्रा मैरिटल किसी भी शादी के लिये एक विनाश है। इंसान जब टूट जाता है तो वह भावनाओं को हटा देता है और डिप्रेशन में चला जाता है। यह एक शोध से पता चला है कि आमतौर पर यह उन कपल के साथ सबसे ज़्यादा देखा जाता है जो अपने साथी से बहुत अधिक जुड़े हुए और उन पर निर्भर होते हैं। एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर करने वाला साथी दूसरे साथी का विश्वास तोड़ देता है। एक बार साथी को आपके दूसरे रिश्ते के बारे में पता चल जाता है, तो साथी का विश्वास आप पर खत्म हो जाता है। धोखेबाज साथी पर वापस से विश्वास करना मुश्किल हो जाता है। धोखेबाज़ साथी ने अपना आत्म-सम्मान खो दिया है| और पछतावा भरा हुआ है। दूसरा साथी धोखेबाज़ साथी के लिये अपने प्यार को खत्म कर देता है। अपराध उनके लिये असली हो जाता है और उनके लिये स्थिति को समझना मुश्किल हो जाता है। वे अंततः स्थिति से बाहर निकलने की कोशिश करते हैं लेकिन आत्म-सम्मान के नुकसान को भरने में काफी समय लगता है। जो धोखाधड़ी करता हैं उन्हें महसूस होता है कि परिवारवाले उनसे दूर हो रहे हैं। जिस घर को आपने अपनी शादी और परिवार के प्यार से बनाया था वो अब टूट रहा है। यह अफेयर आपके साथी और परिवार के बीच बंधन को तोड़ता है। फिर व्यक्ति पारिवारिक संबंध में खुश नहीं रह पाता है। वह परिवार के प्रति विश्वास खो देता है और यह केवल आपके अफेयर की वजह से होता है। जब कोई साथी अपने पार्टनर को धोखा देने के बारे सोचता है तो वह उसे बचाने की कोशिश करते हैं। उन्हें जब दर्द होता है, तब उन्हें महसूस होता है कि उनका वैवाहिक जीवन और प्रेम संबंध इस वजह से बर्बाद हो गया था। इससे उनमें धुंधला अभिविन्यास दिखने लगता है। यह शादी में सबसे बड़े दुस्वप्न में से एक है। धोखेबाज़ साथी के साथ अलग-अलग तरीकों की भावना जो एक बार सपोर्टिव थी लेकिन अब भयानक हो जाती है। अकेलापन एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर की ही देन है। यह आपको अपने दिमाग के गहरे कोने के कमरे में डाल देता है और आपको बंद कर देता है। धोखाधड़ी करने वाले साथी के पास से खुशी चली जाती है और अकेलापन रह जाता है। अकेलापन साथी के जीवन को सूना बना देता है। परामर्श और इच्छाशक्ति ये दो सहायताएं हैं, जिनपर वे भरोसा करते हैं। कुछ कारणों के दुरुपयोग की वजह से आपका जीवन भयावह चरण में समाप्त होता है। ये 6 प्रमुख कारण हैं जिसकी वजह से शादी के बाद एक्स्ट्रा मेटेरियल अफेयर एक दुस्वप्न साबित होता है। अगर आपको इस तरह के आर्टिकल पसंद हैं तो हमें नीचे दिये गये कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। v.k.शास्त्री.m.n +91-8094654527
535 ने देखा
6 महीने पहले
अन्य एप्स पर शेयर करें
Facebook
WhatsApp
लिंक कॉपी करें
डिलीट करें
Embed
मैं इस पोस्ट का विरोध करता हूँ, क्योंकि ये पोस्ट...
Embed Post
अन्य एप्स पर शेयर करें
Facebook
WhatsApp
अनफ़ॉलो
लिंक कॉपी करें
शिकायत करें
ब्लॉक करें
रिपोर्ट करने की वजह: