@naukri_news
@naukri_news

नौकरी खबरें

जानिए नौकरी की जानकारी

इंडियन बैंक (Indian Bank) ने 138 स्पेशलिस्ट ऑफिसर (Specialist Officer) के लिए वैकेंसी निकाली है. इस भर्ती के तहत असिस्टेंट मैनेजर, मैनेजर और सीनियर मैनेजर जैसे पदों को भरा जाना है. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख 10 फरवरी है. भर्ती के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा आयोजित की जाएगी. परीक्षा का आयोजन 8 मार्च को किया जाएगा. योग्यता इस भर्ती के लिए अप्लाई करने के लिए आवेदक के पास ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. इस पोस्ट के लिए आवेदक के पास कार्य अनुभव होना चाहिए.  ऐसे करें आवेदन इन पदों के लिए उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट indianbank.in/career पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.
#

📰नौकरी समाचार

इंडियन बैंक ने 138 स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर निकाली वैकेंसी, यूं करें अप्लाई
इंडियन बैंक (Indian Bank) ने 138 स्पेशलिस्ट ऑफिसर (Specialist Officer) के लिए वैकेंसी निकाली है. इस भर्ती के तहत असिस्टेंट मैनेजर, मैनेजर और सीनियर मैनेजर जैसे पदों को भरा जाना है. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है.
771 ने देखया
27 दिन पहला
राजस्थान सबऑर्डिनेट एंड मिनिस्टीरियल सर्विस सिलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) ने  4,400 पटवारी पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत कर दी है. RSMSSB पटवारी पदों के लिए ऑलनाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 19 फरवरी तक चलेगी. रजिस्टर करने के लिए उम्मीदवार sso.rajasthan.gov.in विजिट कर सकते हैं. RSMSSB भर्ती के संबंध में उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर नोटिफिकेशन (RSMSSB Patwari Recruitment Notification) चेक कर सकते हैं. कुल 4,421 पदों में से 3,815 पद नॉन ट्राइबल सब प्लान के लिए और 606 पद ट्राइबल सब प्लान के लिए हैं.  -  RSMSSB Patwari Recruitment के लिए आवेदन करने से पहले उम्मीदवार को एसएसओ पोर्टल पर जाकर खुद को रजिस्टर करना होगा और आईडी और पासवर्ड जनरेट करना होगा. - रजिस्ट्रेशन डिटेल्स के साथ लॉग इन करने के बाद उम्मीदवार अप्लाई कर सकेंगे. - आवेदन की प्रक्रिया पूरी करने के बाद उम्मीदवार को फीस का भुगतान करना होगा
#

📰नौकरी समाचार

4,400 पटवारी पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, ऐसे करें अप्लाई
राजस्थान सबऑर्डिनेट एंड मिनिस्टीरियल सर्विस सिलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) ने  4,400 पटवारी पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत कर दी है
793 ने देखया
1 महिना पहला
दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने PGT, TGT, PGT और अन्य 3552 पदों पर वैकेंसी निकाली है. इन सभी पदों पर आवेदन करने के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. जो उम्मीदवार शिक्षा के क्षेत्र में करियर बनाना चाहते हैं वह नीचे दी गई जानकारी पढ़ लें, उसके बाद ही आगे की प्रक्रिया शुरू करें. पदों का विवरण दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने प्राइमरी टीचर के  पदों पर आवेदन मांगे हैं, जिसमें ये पद शामिल हैं. 1. PGT Teacher 2.Physical Education Teacher     3.Domestic Science Teacher 4. Music Teacher 5.Drawing Teacher     6.TGT Computer Science 7. Librarian 8.TGT Special Education Teacher     क्या है योग्यता सभी पदों के लिए योग्यता अलग-अलग है. वहीं प्राइमरी टीचर/ स्पेशल एजुकेशन टीचर: उम्मीदवार ने 12वीं कक्षा पास की हो. साथ ही एलीमेंटरी टीचर एजुकेशन, जूनियर बेसिक ट्रेनिंग कोर्स में दो साल का डिप्लोमा के साथ ग्रेजुएट और CBSE से योग्य CTET होना चाहिए. उम्मीदवार ने  किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की हो. साथ ही B.Ed. किया हो. (योग्यता संबंधित अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखें) आवेदन फीस जनरल कैटेगरी के लिए 100 रुपये और SC/ ST/ PH/ एक्स सर्विमैन कैटेगरी के लिए कोई फीस नहीं है. कैसे करना है आवेदन आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को dsssbonline.nic.in पर जाना होगा. ऑनलाइन आवेदन से संबंधित सभी प्रकार की जानकारी आपको यहीं पर मिल जाएगी. अभी इसके लिए थोड़ा इंतजार और करना होगा. क्या है जरूरी तारीख आवेदन करने की तारीख- 24 जनवरी 2020 आवेदन करने की आखिरी तारीख- 23 फरवरी 2020 आवेदन फीस भरने की आखिरी तारीख-  23 फरवरी 2020कैसे होगा चयनउम्मीदवारों का सेलेक्शन टियर 1 और टियर 2 परीक्षा के आधार पर किया जाएगा.
#

📰नौकरी समाचार

टीचर्स के पदों पर निकली नौकरियां, जानें- कैसे करना है अप्लाई
बच्चों को अच्छी एजुकेशन देना ही आपके जीवन का लक्ष्य है और लंबे समय टीचर के पदों पर नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो DSSSB दे रहा है मौका, करें आवेदन
748 ने देखया
1 महिना पहला
इलेक्ट्रॉनिक और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MeitY) के अंतर्गत आने वाले सेंटर फॉर डेवलपमेंट ऑफ एडवांस कम्प्यूटिंग (C-DAC) ने  प्रोजेक्ट इंजीनियर और प्रोजेक्ट मैनेजर पदों पर वैकेंसी निकाली है. यह एक कॉन्‍ट्रेक्‍ट भर्ती है और इसके लिए उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. इंटरव्यू का आयोजन 30 जनवरी और 1 फरवरी को किया जाएगा. CDAC सॉफ्टेवयर डिजाइन एंड डेवलपमेंट, सॉफ्टवेयर एप्लीकेशन डेवलपर/इम्प्लीमेंटेशन, मोबाइल एप्लीकेशन डेवलपर, यूआई/यूएक्स डिजाइनर, इंबैडेड सॉफ्टवेयर डेवलपर, ई-लर्निंग, फैकेल्टी, डिजिटल मार्केटिंग और सॉफ्टेवेयर टेस्टिंग फील्ड्स में 143 प्रोजेक्ट इंजीनियर और प्रोजेक्ट मैनेजर की भर्ती करेगा.  योग्यताबी.ई/बी.टेक कम्प्यूटर साइंस/आईटी/कम्प्यूटर एप्लीकेशन/इलैक्ट्रॉनिक्स/एमसीए या कम्प्यूटर साइंस/आईटी/कम्प्यूटर एप्लीकेशन/इलैक्ट्रॉनिक्स में पोस्ट ग्रेजुएट उम्मीदवार  इस भर्ती के लिए अप्लाई कर सकते हैं. बता दें कि उम्मीदवार के पास दो साल का कार्य अनुभव भी होना चाहिए. वेतननियुक्ति किए जाने पर उम्मीदवार को कम से कम 37,200 रुपये प्रति माह वेतन दिया जाएगा.
#

📰नौकरी समाचार

C-DAC ने 143 प्रोजेक्ट इंजीनियर और प्रोजेक्ट मैनेजर पदों पर निकाली वैकेंसी, यहां चेक करें नोटिफिकेशन
इलेक्ट्रॉनिक और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MeitY) के अंतर्गत आने वाले सेंटर फॉर डेवलपमेंट ऑफ एडवांस कम्प्यूटिंग (C-DAC) ने  प्रोजेक्ट इंजीनियर और प्रोजेक्ट मैनेजर पदों पर वैकेंसी निकाली है.
703 ने देखया
1 महिना पहला
पंजाब सरकार (Punjab government) ने राज्य के सरकारी स्कूलों में 3,186 टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती करना का फैसला किया है. मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) के नेतृत्व वाली कैबिनेट स्कूल शिक्षा विभाग के प्रस्ताव पर मोहर लगा दी. एक सरकारी प्रवक्ता ने कैबिनेट मीटिंग के बाद बताया, "यह फैसला स्कूल स्टाफ में चल रही कमी को पूरा करेगा. शिक्षा के स्तर में सुधार करेगा." प्रवक्ता ने बताया कि मीटिंग के दौरान मुख्यमंत्री ने स्कूल पाठ्यक्रम को रोजगार परक बनाए जाने पर जोर दिया. मुख्यमंत्री ने वोकेश्नल टीचिंग को बढ़ावा देने की बात भी कही. बता दें कि स्कूल शिक्षा विभाग के प्रस्ताव के मुताबिक सरकार ने उप जिला शिक्षक अधिकारी के 132 पद, सीनियर सेकेंडरी स्कूल में प्रिंसिपल, हेडमास्टर के 311 पद, विविध विषयों के मास्टरों के 2,182 पद , ब्लॉक प्राथमिक शिक्षा अधिकारी के 32 पद ,एलिमेंटरी ट्रेन्ड शिक्षक के 500 पद, कानून अधिकारी के 4 पद और 25 लीगल असिस्टेंट पदों पर भर्ती करनी है. सरकार इस भर्ती के तहत पहले तीन सालों में लगभग 42 करोड़ रुपये प्रतिवर्ष के हिसाब से खर्च करेगी. शुरू के तीन वर्ष कर्मचारियों को प्रोबेशन पर रखा जाएगा. सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि प्रोबेशन पीरियड खत्म होने के बाद कर्मचारियों को फुल स्केल भुगतान किया जाएगा और सरकार तकरीबन 197 करोड़ रुपये प्रतिवर्ष के हिसाब से खर्च करेगी.
#

📰नौकरी समाचार

पंजाब सरकार 3,186 टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों पर करेगी भर्ती
पंजाब सरकार (Punjab government) ने राज्य के सरकारी स्कूलों में 3,186 टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती करना का फैसला किया है.
755 ने देखया
1 महिना पहला
Last date to apply: 21-01-2020 For details:https://www.ircon.org/ 43 पद, गोवा शिपयार्ड लिमिटेड Post: डिप्टी जनरल मैनेजर व अन्य Age: 47 साल मैक्सिमम Educational qualification: कंडीडेट्स के पास रेलिवेंट डिसिप्लिन में ग्रेजुएशन/बीई/बीटेक/एमबीए की डग्री हो। साथ ही कंडीडेट्स के पास आईटीआई का डिप्लोमा होना चाहिए। डिटेल्स के लिए नोटिफिकेशन चेक करें। Selection process: कंडीडेट्स का सिलेक्शन इंटरव्यू के बेसिस पर होगा। Last date to apply: 04-02-2020 Application Fees: 500 रुपए For details:https://goashipyard.in 31 पद, ओएसएससी Post: जूनियर असिस्टेंट Age: 32 साल मैक्सिमम Educational qualification: कंडीडेट्स के पास रेलिवेंट डिसिप्लिन में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। डिटेल्स के लिए नोटिफिकेशन चेक करें। Selection process: कंडीडेट्स का सिलेक्शन रिटेन टेस्ट व स्किल टेस्ट के बेसिस पर होगा। Last date to apply: 07-02-2020 For details:http://www.ossc.gov.in 15 पद, डीआरडीओ Post: जेआरएफ, आरए Age: 35 साल मैक्सिमम Educational qualification: कंडीडेट्स के पास रेलिवेंट डिसिप्लिन में एमई/एमटेक/एमएससी/पीएचडी की डिग्री होनी चाहिए। डिटेल्स के लिए नोटिफिकेशन चेक करें। Selection process: कंडीडेट्स का सिलेक्शन इंटरव्यू के बेसिस पर होगा।
#

📰नौकरी समाचार

IRCON में 100 पदों पर निकली वैकेंसी 35 साल तक के इच्छुक करें अप्लाई
आईआरसीओएन में सीनियर वर्कस इंजीनियर के 100 पद खाली हैं। 35 साल तक के इच्छुक उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले सभी डिटेल जान यहां करें अप्लाई.
267 ने देखया
1 महिना पहला
रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) में निकले असिस्टेंट के पदों पर आज आवेदन करने की आखिरी तारीख है. जिन लोगों ने आवेदन नहीं किया है वे जल्द से जल्द आवेदन कर लें. आरबीआई में असिस्टेंट के 926 पदों पर भर्ती होनी है. इन पदों पर कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ बैचलर डिग्री वाले आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती से चुने गए लोगों को देश भर के विभिन्न शहरों में पोस्टिंग दी जाएगी. वैकेंसी के संबंध में और अधिक जानकारी नीचे दी गई है.  RBI Assistant भर्ती से जुड़ी जानकारी  पद का नाम  असिस्टेंट  कुल पदों की संख्या 926 पद योग्यता उम्मीदवार के पास कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ बैचलर डिग्री होनी चाहिए. उम्र सीमा उम्मीदवार की उम्र 20 साल से 28 साल के बीच होनी चाहिए. उम्मीदवार का जन्म 02/12/1991 से पहले और 01/12/1999 के बाद न हुआ हो. अधिकतम उम्र सीमा में OBC के उम्मीदवारों को 3 साल, SC / ST उम्मीदवारों को 5 साल और PWD उम्मीदवारों को 10 साल की छूट दी जाएगी. सैलरी बेसिक पे स्केल- 14,650/- रुपये है, इसमें अन्य भत्ते जोड़े जाएंगे. अभी असिस्टेंट के पद की सैलरी करीब 36,091 रुपये है. इस आधार पर होगा चयन उम्मीदवारों के चयन के लिए प्री और मेन परीक्षा आयोजित की जाएगी. साथ ही उम्मीदवारों को लैंग्वेज प्रोफिशिएंसी टेस्ट (LPT) भी देना होगा. प्री परीक्षा की संभावित तारीख 14 और 15 फरवरी है. वहीं, मेन परीक्षा की मार्च 2020 में आयोजित की जा सकती है. ये दोनों ही परीक्षाएं ऑनलाइन होनी है.  आवेदन फीस जनरल, OBC/EWS- 450 रुपये SC/ST/PWD/EXS- 50 रुपये
#

📰नौकरी समाचार

RBI में असिस्टेंट के पदों पर आज है आवेदन की आखिरी तारीख, 926 पदों पर होनी है भर्ती
रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) में निकले असिस्टेंट के पदों पर आज आवेदन करने की आखिरी तारीख है. जिन लोगों ने आवेदन नहीं किया है वे जल्द से जल्द आवेदन कर लें. आरबीआई में असिस्टेंट के 926 पदों पर भर्ती होनी है. इन पदों पर कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ बैचलर डिग्री वाले आवेदन कर सकते हैं.
827 ने देखया
1 महिना पहला
दूसरे एप्स पै भी शेयर कर दे
Facebook
WhatsApp
लिंक नै नकल करो
डिलिट कर दे
Embed
मनै या आली पोस्ट पसंद कोनी, क्योंकि या पोस्ट....
Embed Post
दूसरे एप्स पै भी शेयर कर दे
Facebook
WhatsApp
अनफॉलो
लिंक नै नकल करो
शिकायत कर दे
ब्लॉक कर दे
रिपोर्ट क्यूँ करणा चावै