@onlynews
@onlynews
खबरीलाल 📰
I Love ShareChat
डिनर डेट पर अर्जुन-मलाइका, रिश्ते पर मुहर लगाने की है तैयारी? अर्जुन कपूर और मलाइका अरोड़ा का रिलेशन चर्चा में बना हुआ है. आए दिन उन्हें एकसाथ स्पॉट किया जा रहा है. कई सालों से अपने रिलेशन को छुपाकर रखने वाला ये कपल अब खुलकर सामने आ रहा है. ऐसा में कहना गलत नहीं होगा कि वे अपने रिलेशन को आधिकारिक करने की तैयारी में हैं. 2019 में उनके शादी करने की अटकलें हैं. मंगलवार को दोनों डिनर डेट पर गए थे. इस दौरान मीडिया के कैमरों ने कपल को कैप्चर कर लिया. इसी रेस्टोरेंट में अर्जुन के करीबी दोस्त वरुण धवन अपनी गर्लफ्रेंड नताशा दलाल के साथ स्पॉट किए गए.
#

07 नवंबर की न्यूज़

07 नवंबर की न्यूज़ - ShareChat
742 views
9 days ago
RBI से 3.6 लाख करोड़ की डिमांड पर राहुल गांधी बोले- गड़बड़ियों को ठीक करने के लिए पैसा मांग रही मोदी सरकार - भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) और मोदी सरकार के बीच जारी गतिरोध को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तीखा हमला किया है। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा कि है कि '36,00,00,00,00,000 प्रधानमंत्री के जीनियस आर्थिक सिद्धातों की वजह से हुई गड़बड़ियों को दुरुस्त करने के रिजर्व बैंक से इतनी रकम चाहिए। मिस्टर पटेल (उर्जित पटेल) उनके साथ खड़े हो जाइए, राष्ट्र की रक्षा करें।' दरअसल राहुल गांधी का यह ट्वीट वित्त मंत्रालय की ओर से आरबीआई को 3.6 लाख करोड़ रुपए की अतिरिक्त रकम को ट्रांसफर करने के लिए भेजे गए प्रस्ताव के संदर्भ में आया है। लेकिन आरबीआई सूत्रों की माने तो उसने यह रकम देने से इनकार कर दिया है। क्योंकि यह रकम रिजर्व बैंक की कुल जमा राशि का 9.59 लाख करोड़ रुपए की एक तिहाई से भी ज्यादा है। हालांकि वित्त मंत्रालय ने आरबीआई को सुझाव दिया है कि इस अतिरिक्त रकम को केंद्रीय बैंक और सरकार संयुक्त रूप से मैनेज कर सकते हैं। 
#

06 नवंबर की न्यूज़

06 नवंबर की न्यूज़ - ShareChat
1.1k views
10 days ago
कर्नाटक में कांग्रेस-JDS की चुनावी दिवाली, उपचुनाव की 5 में से 4 सीटें जीती कर्नाटक उपचुनाव रिजल्ट LIVE: कर्नाटक की 3 लोकसभा और 2 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे मंगलवार को आएंगे. कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन और बीजेपी के बीच मुकाबला है. कर्नाटक में 3 लोकसभा और 2 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आज घोषित हो रहे हैं. यहां सत्ताधारी गठबंधन कांग्रेस-जेडीएस ने भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका दिया है. बेल्लारी और जामखंडी में कांग्रेस ने जीत दर्ज की है. वहीं मांड्या लोकसभा और रामनगर में जेडीएस ने जीत दर्ज की है. कर्नाटक के उपचुनाव में इन पांचों सीटों पर शनिवार को 67 फीसदी वोटिंग हुई थी. 31 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिसमें बीजेपी के पांच, कांग्रेस के तीन, जेडीएस के दो और 21 निर्दलीय उम्मीदवार हैं. कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन और बीजेपी के लिए उपचुनाव काफी अहम माना जा रहा है. मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी की पत्नी अनिता कुमारस्वामी जेडीएस उम्मीदवार के तौर पर रामनगर सीट से चुनाव लड़ रही हैं. जबकि शिमोगा सीट से पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के बेटे राघवेंद्र येदियुरप्पा बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर मैदान में हैं. बता दें, कर्नाटक की इन पांचों सीटों पर कुल 54.5 लाख वोटर हैं, जिनमें 27.2 लाख पुरुष और 27.3 लाख महिलाएं हैं. इनमें से करीब 36.5 लाख लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया.
#

कर्नाटक उपचुनाव

कर्नाटक उपचुनाव - ShareChat
443 views
10 days ago
बिहार के औरंगाबाद में ईदगाह की ज़मीन पर बजरंग दल का झंडा लगा दिया गया. जुलूस को उस ओर मोड़ने की कोशिश की गई जहां घनी मुसलमान आबादी थी. भड़काऊ नारे लगाए गए और बड़ी संख्या में लोग तलवार लेकर सड़कों पर उतरे. चुन-चुन कर मुसलमानों की दुकानें जलाई गईं. इसी तरह, नवादा में मूर्ति तोड़ने और पोस्टर फाड़ने के आरोपों के साथ तनाव शुरू हुआ. वहीं, रोसड़ा में स्थानीय जामा मस्जिद पर हमला हुआ और मस्जिद पर भगवा झंडा फहरा दिया गया. आरोप है कि चैती दुर्गा विसर्जन के समय मूर्ति पर एक मुसलमान घर से चप्पल फेंकी गई. फिर पथराव, तोड़फोड़ और आगज़नी हुई. भागलपुर में 'हिंदू नववर्ष' को लेकर रैली निकली, हिंदू नववर्ष पर रैली निकालने का चलन बिल्कुल नया है. इस रैली में नफ़रत फैलाने वाले नारे लगे, नारेबाज़ी हुई और तलवार लेकर जयघोष हुआ. पत्थरबाज़ी हुई, दुकानों को लूटा गया और कई दुकानों में आग लगा दी गई. इन सभी इलाक़ों में बीजेपी, विहिप और बजरंग दल से जुड़े नेताओं और कार्यकर्ताओं पर गंभीर आरोप लगे हैं. औरंगाबाद में बीजेपी नेता अनिल सिंह जेल गए और रिहा हुए तो ज़िला उपाध्यक्ष बना दिए गए. नवादा में तो सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पर ही लोगों को भड़काने के आरोप हैं, हालांकि वो इन आरोपों से इनकार करते हैं.
#

06 नवंबर की न्यूज़

06 नवंबर की न्यूज़ - ShareChat
801 views
10 days ago
पीएनबी घोटाला: ईडी को मिली सफलता, गिरफ्तार हुआ मेहुल चोकसी का साथी दीपक कुलकर्णी, पंजाब नेशनल बैंक को करोड़ों रुपये का चूना लगाने के बाद विदेश भाग चुके हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को बड़ी सफलता मिली है। ईडी ने चोकसी के साथी को कोलकाता हवाई अड्डे पर गिरफ्तार कर लिया है। वह हांग कांग से वापस आ रहा था। कुलकर्णी चोकसी की हांग कांग में चलाई जा रही फर्जी कंपनी का निदेशक है। उसके खिलाफ सीबीआई और ईडी ने पहले से ही लुक आउट नोटिस जारी किया हुआ था। इससे पहले 31 अक्तूबर को मेहुल चोकसी ने कहा था कि मैं बीमार हूं और इस वजह से 41 घंटे लंबी यात्रा करके नहीं आ सकता। यह कारण बताते हुए फरार हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी ने अदालत के सामने ईडी की तरफ से उसे भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित करने का विरोध जताया था। अदालत ने इस मामले में ईडी को जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है। मामले की अगली सुनवाई 17 नवंबर को होनी है। बीते मंगलवार को चोकसी की तरफ से मनी लांड्रिंग एक्ट की विशेष अदालत में दाखिल किए गए 10 में से एक प्रार्थना पत्र में उसने कहा था कि वह दिमाग में खून का थक्का होने व स्वास्थ्य से जुड़े अन्य कारणों के कारण 41 घंटे लंबी यात्रा करते हुए भारत नहीं आ सकता है। चोकसी ने यह प्रार्थना पत्र अपने वकील संजय अबाट के जरिए जज एमएस आजमी के सामने दाखिल किए थे, जिसमें उसका मुख्य जोर अपने खिलाफ ईडी की तरफ से भगोड़ा आर्थिक अपराधी अधिनियम (फेओआ) के तहत दाखिल शिकायत को स्वास्थ्य कारणों से खारिज कराने पर था। चोकसी ने अपने प्रार्थना पत्र में लिखा था कि वह 2012 से दिमाग में खून के थक्के से पीड़ित है और उसे पिछले 20 साल से मधुमेह की भी शिकायत है। इसके अलावा उसे दिल की भी कई तरह की समस्याओं से जूझना पड़ रहा है। इतनी सारी परेशानियों के कारण उसने खुद को 41 घंटे लंबी हवाई यात्रा करने लायक नहीं बताया था।
#

06 नवंबर की न्यूज़

06 नवंबर की न्यूज़ - ShareChat
701 views
10 days ago
कर्नाटक उपचुनाव : 5 सीटों पर वोटों की गिनती शुरू कर्नाटक की 3 लोकसभा और 2 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे मंगलवार को आएंगे. कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन और बीजेपी के बीच मुकाबला है. कर्नाटक के 3 लोकसभा और 2 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे मंगलवार को आएंगे. सत्ताधारी कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन और बीजेपी के बीच मुख्य मुकाबला है. आठ बजे से वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है. कर्नाटक के उपचुनाव में इन पांचों सीटों पर शनिवार को 67 फीसदी वोटिंग हुई थी. 31 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिसमें बीजेपी के पांच, कांग्रेस के तीन, जेडीएस के दो और 21 निर्दलीय उम्मीदवार हैं.कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन और बीजेपी के लिए उपचुनाव काफी अहम माना जा रहा है.
#

कर्नाटक उपचुनाव

कर्नाटक उपचुनाव - ShareChat
453 views
10 days ago
Share on other apps
Facebook
WhatsApp
Copy Link
Delete
Embed
I want to report this post because this post is...
Embed Post
Share on other apps
Facebook
WhatsApp
Unfollow
Copy Link
Report
Block
I want to report because