@onlynews
@onlynews

खबरीलाल 📰

I Love ShareChat

मोदी सरकार से लंबी खींचतान और तनातनी के बाद रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) के गवर्नर उर्जित पटेल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. दरअसल पहले ही से ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि पांच राज्यों के चुनाव परिणाम के बाद उर्जित पटेल अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं. मोदी सरकार ने आरबीआई कानून की धारा 7 का इस्तेमाल किया है. इस आर्टिकल से सरकार को यह अधिकार है कि वह सार्वजनिक हित के मुद्दे पर आरबीआई को सीधे-सीधे निर्देश दे सकती है. सरकार के फैसले को आरबीआई मानने से इनकार नहीं कर सकता. उर्जित पटेल ने अपने इस्तीफे पर कहा, मैंने व्यक्तिगत वजह से अपने पद से इस्तीफा देने का फैसले किया, जो तत्काल प्रभाव से लागू होगा. ये मेरे लिए गर्व की बात है कि मैंने रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया में विभिन्न पदों पर काम किया.
#

गवर्नर उर्जित पटेल का इस्तीफा

गवर्नर उर्जित पटेल का इस्तीफा - ShareChat
5.5k views
1 months ago
बिहार में खाता नहीं खोल पाएगी बीजेपी अपने पुराने बयान, देश में मोदी से बेहतर विकल्प न होने के सवाल पर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि अब परिस्थिति बदल गई है। लोकसभा चुनाव में बीजेपी का बिहार में सूपड़ा साफ हो जाएगा। भारतीय जनता पार्टी अपना खाता तक नहीं खोल पाएगी। कहा कि सरकार अपने नहीं आरएसएस के एजेंडे पर चल रही है। पिछले विधानसभा चुनाव में आरएसएस प्रमुख के बयान ने परिणाम में नकारात्मक असर डाला। यूनीवर्सटी तक में संघ से जुड़े लोगों की नियुक्ति की जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार आने के बाद यूनीवर्सटी नहीं डिपार्टमेंट वाइस वैकेंसी निकाली गई। जिससे ओबीसी वर्ग की हकमारी बड़े पैमाने पर हुई। कई मुद्दों पर कोर्ट का हवाला देकर सरकार ने अपना पल्ला झाड़ लिया। राम मंदिर बनाने से जुड़े सवाल पर उपेंद्र ने कहा कि इसमें पार्टी का कोई विरोध नहीं है। राजनीतिक दल का काम मंदिर बनाना नहीं है, जनता की सेवा करना है। इस लिए मंदिर बनाने का काम उचित लोगों पर छोड़ दिया जाए। इसके पहले, उपेंद्र कुशवाहा ने कैबिनेट मंत्रिमंडल से अपने मंत्रिपद का इस्तीफा पीएम मोदी कार्यालय को भेज दिया है। कहा जा रहा है कि वे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे और आज शाम चार बजे महागठबंधन की हो रही बैठक में भी शिरकत कर सकते हैं।
#

उपेंद्र कुशवाहा

उपेंद्र कुशवाहा - ShareChat
2.6k views
1 months ago
इससे पहले पीएम मोदी ने सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से मुलाकात की. सऊदी के आधिकारिक मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक दोनों नेता जी-20 शिखर सम्मेलन से इतर अर्जेंटीना की राजधानी ब्यूनस आयर्स में सलमान के आवास पर मिले. सऊदी प्रेस एजेंसी ने बताया कि इस मुलाकात के दौरान, राजनीतिक, सुरक्षा, आर्थिक, निवेश, कृषि, ऊर्जा, संस्कृति और प्रौद्योगिकी सहित विभिन्न  द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा की गई. निवेश के क्षेत्र में को लेकर दोनों नेताओं ने बुनियादी ढांचा सेक्टर में सार्वजनिक निवेश के जरिये इन्वेस्टमेंट फंड पर चर्चा की. साथ ही इस विषय पर भी चर्चा हुई कि कृषि उत्पादों को लेकर अवसरों को कैसे भुनाया जाए. ऊर्जा के क्षेत्र में पीएम मोदी और सलमान के बीच हुई चर्चा के दौरान सऊदी अरब ने भारत को तेल और पेट्रोलियम पदार्थों की सप्लाई का प्रस्ताव रखा.
#

G-20 summit 2018

G-20 summit 2018 - ShareChat
4.1k views
1 months ago
दिल्ली हाईकोर्ट ने राजपाल यादव को तीन महीने के लिए तिहाड़ जेल भेजा, दिल्ली हाईकोर्ट ने शुक्रवार को बॉलीवुड एक्टर और कॉमेडियन राजपाल यादव को तीन महीने के लिए तिहाड़ जेल भेज दिया। हाईकोर्ट ने राजपाल यादव को फिल्म बनाने के लिए उनकी कंपनी द्वारा लिए गए 5 करोड़ रुपये के लोन को चुकाने में नाकाम रहने का दोषी पाया है।  न्यूज एजेंसी आईएएनएस के अनुसार, इस मामले की सुनवाई जस्टिस राजीव सहाय एंडलॉ ने दिल्ली पुलिस को आदेश दिया कि राजपाल यादव को हिरासत में लेकर तिहाड़ जेल में रखा जाना चाहिए। ज्ञात हो कि दिल्ली बेस्ड एक कंपनी मुरली प्रोजेक्ट्स ने राजपाल यादव की कंपनी श्री नौरंग गोदावरी एंटरटेनमेंट के खिलाफ 5 करोड़ रुपये चुकाने में नाकाम रहने के लिए सिविल केस दायर किया था। यह लोन यादव और उनकी पत्नी राधा ने अपनी हिंदी की फिल्म "अता पता लापता" बनाने के लिए 2010 में लिया था।
#

राजपाल यादव

राजपाल यादव - ShareChat
4.9k views
1 months ago
दबंग सरकार आज से बिहार और झारखण्ड में मचायेगी हंगामा भोजपुरी सिनेमा की सबसे किफायती फिल्‍म‘दबंग सरकार’ के रिलीज डेट से संशय खत्‍म हो गया। अब यह फिल्‍म 30 नवंबर को बिहार के सिनेमाघरों में होगी। हालांकि यह फिल्‍म इससे पहले दशहरा में रिलीज होने वाली थी, लेकिन ‘दबंग सरकार’ के निर्माता दीपक कुमार और राहुल वोहरा ने किसी वजह से इसकी रिलीज की डेट आगे बढ़ा दी थी। अब दीपक कुमार ने फाइनली इसके रिलीज की तारीख 30 नवंबर रखी है। मालूम हो कि इस फिल्‍म में भोजपुरी के सुपर स्‍टार खेसारीलाल यादव पुलिस ऑफिसर की भूमिका में नजर आने वाले हैं। फिल्‍म का ट्रेलर रिलीज हो चुका है, जिसे देखने के बाद खेसारीलाल के फैंस ने उन्‍हें अभी से भोजपुरी का सिंघम कहना शुरू कर दिया।
#

📽दबंग सरकार

📽दबंग सरकार - ShareChat
6.7k views
1 months ago
किसानों के समर्थन में आए पूर्व सैनिक इस बीच, पूर्व सैनिकों के संगठन ने भी किसानों की मांग का समर्थन करते हुए किसान मुक्ति यात्रा में शिरकत की. संगठन के प्रमुख मेजर जनरल सतबीर सिंह ने कहा कि पूर्व सैनिक किसान आंदोलन में दो दिन तक साथ रहेंगे. अंजान ने बताया कि यह पहला अवसर है जब किसानों के समर्थन में डॉक्टर, वकील, शिक्षक, रंगकर्मी और छात्र संगठनों सहित समाज के सभी वर्गों ने भी किसान आंदोलन में हिस्सेदारी की है. साईनाथ की अगुवाई में गठित समूह ‘नेशन फॉर फार्मर्स’के बैनर तले विभिन्न सामाजिक समूहों ने आंदोलन में शिरकत की है. सभी संगठनों के कार्यकर्ता बिजवासन, मजनू का टीला, निजामुद्दीन और आनंद विहार से किसान आंदोलनकारियों के साथ रामलीला मैदान पहुंच गए.
#

दिल्ली चलो

दिल्ली चलो - ShareChat
4.4k views
1 months ago
लेफ्ट की अगुआई में आज से दिल्ली में जुटेंगे देशभर के किसान, कर्जमाफी-फसलों की कीमतें मुद्दा प्रदर्शन में 200 से ज्यादा किसान संगठनों के शामिल होने का दावा आज दिल्ली के अलग-अलग इलाकों से रामलीला मैदान तक मार्च निकालेंगे किसान 30 नवंबर को संसद भवन पर धरना देंगे किसान, विपक्षी नेता होंगे शामिल सरकार को किसानों की मांगे मानने के लिए मजबूर करेंगे जय किसान आंदोलन के योगेंद्र यादव ने कहा कि यह हमारे लिए अच्छा मौका है। हम सरकार को किसानों की समस्याएं सुनने के लिए संसद में विशेष सत्र बुलाने के लिए मजबूर करेंगे। उन्होंने बताया कि प्रदर्शनों में शामिल होने के लिए मेघालय, गुजरात, केरल और जम्मू-कश्मीर से किसान दिल्ली पहुंचने लगे हैं।
#

दिल्ली चलो

दिल्ली चलो - ShareChat
654 views
1 months ago
ShareChat Install Now
ShareChat - Best & Only Indian Social Network - Download Now
Share on other apps
Facebook
WhatsApp
Copy Link
Delete
Embed
I want to report this post because this post is...
Embed Post
Share on other apps
Facebook
WhatsApp
Unfollow
Copy Link
Report
Block
I want to report because