@zila_ghaziabad
@zila_ghaziabad
UP वाले भैया
अपना ज़िला गाज़ियाबाद
केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का बेंगलुरू में निधन, केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार बेंगलुरू में निधन हो गया है। जानकारी के अनुसार वह कैंसर से पीड़ित थे। अनंत कुमार के निधन पर रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने दुखा जाहिर किया है। उन्होंने कहा कि अनंत कुमार के निधन की खबर काफी दुख की बात है, उन्होंने भाजपा के लिए हमेशा अपनी सेवा दी, उनके दिल में बेंगलुरू हमेशा बसता था। भगवान उनके परिवार को यह दुख सहन करने की क्षमता दे, इस मुश्किल घड़ी में हम सब उनके साथ हैं। अनंत कुमार पिछले कुछ दिनों से बीमार थे, जिसके बाद आज उनका निधन हो गया। उनके निधन की खबर सामने आते ही हर तरफ शोक की लहर फैल गई। केंद्रीय मंत्री सदानंत गौड़ा ने दुख जाहिर करते हुए ट्वीट किया कि मैं आश्चर्यचकित हूं, भरोसा नहीं कर पा रहा हूं, मेरे मित्र, भाई अनंत कुमार अब नहीं रहे। आपको बता दें कि अनंत कुमार के पास दो अहम मंत्रालय थे, जिसमे रसायन एवं उर्वरक मंत्रालय दूसरा संसदीय कार्यमंत्री का जिम्मा अहम था। अनंत कुमार को रसायन एवं उर्वरक मंत्रालय का जिम्मा मई 2014 में दिया गया था, जबकि जुलाई 2016 में उन्हें संसदीय कार्यमंत्री का जिम्मा सौंपा गया था। वर्ष 1996 तक अनंत कुमार बेंगलुरू दक्षिण लोकसभा सीट से सांसद थे। उनका जन्म 22 जुलाई 1959 में बेंगलुरू में हुआ था और उन्होंने केएस आर्ट्स कॉलेज से बीए की पढ़ाई की थी। जिसके बाद उन्होंने एलएलबी की पढ़ाई कर्नाटक विश्वविद्यालय के जेएसएस लॉ कॉलेज से पूरी की थी। अनंत कुमार की दो बेटिंया हैं, जिनका नाम ऐश्वर्या और विजेता है, जबकि उनकी पत्नी का नाम तेजस्विनी है। 
#

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार - ShareChat
5.2k views
1 days ago
2019 में PM मोदी से मोर्चा लेने को नायडू ने संभाली कमान, 22 को कर सकते हैं बड़ा ऐलान केंद्र में सत्ताधारी पार्टी भारतीय जनता पार्टी (BJP) को हराने के लिए विपक्षी दल एकजुट होने की कोशिश कर रहे हैं. आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू विपक्षी पार्टियों को एक साथ आने के लिए समर्थन जुटाने की कोशिश में अहम भूमिका निभा रहे हैं और विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं. अगले साल यानी 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी से मुकाबला करने के लिए विपक्षी दल एकजुट होने की कोशिश कर रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ महागठबंधन बनाने की कोशिश में जुटे तेलुगू देशम पार्टी (TDP) के अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू का विपक्षी नेताओं से मिलने का सिलसिला जारी है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 22 नवंबर को विपक्षी दलों की बैठक होगी, जिसे लोकसभा चुनाव से पहले महागठबंधन के लिए अहम माना जा रहा है. इस बैठक में विपक्षी दल बीजेपी के खिलाफ एकजुट होने का ऐलान कर सकते हैं.
#

11 नवंबर की न्यूज़

11 नवंबर की न्यूज़ - ShareChat
2.7k views
2 days ago
पुलवामा में सेना ने ढेर किए 2 'लोकल' आतंकी, राइफल बरामद सुरक्षाबलों ने आतंकियों के पास से एक इंसास राइफल और एक एसॉल्ट राइफल भी बरामद किया है. खबर है कि ऑपरेशन खत्म हो गया है और सेना वापस लौट गई है. जम्मू-कश्मीर में सेना ने एक मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया है. सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में हुई. सेना के सूत्रों के मुताबिक तिक्केन गांव में हुई इस मुठभेड़ में दो दहशतगर्द मारे गए. रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार सुबह को सुरक्षा बलों को खुफिया सूचना मिली कि तिक्केन इलाके में कुछ आतंकी छुपे हुए हैं. तुरंत ही राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप की टीमें मौके पर पहुंच गई. सुरक्षा बलों को देखते ही आतंकियों की ओर से फायरिंग की जाने लगी. जवाबी हमले में दोनों आतंकी मारे गये.
#

पुलवामा में मुठभेड़

पुलवामा में मुठभेड़ - ShareChat
5k views
3 days ago
जम्मू-कश्मीर: पुलवामा के तीकून में दो आतंकी ढेर, कल त्राल में मारा गया था जैश का पाकिस्तानी आतंकी सुरक्षाबलों ने आज तड़के दो आतंकियों को एक मुठभेड़ में ढेर कर दिया. फिलहाल मुठभेड़ बंद है लेकिन सर्च ऑपरेशन जारी है. घटनास्थल से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किये गये हैं. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के तीकून में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षाबलों ने आज तड़के दो आतंकियों को एक मुठभेड़ में ढेर कर दिया. फिलहाल मुठभेड़ बंद है लेकिन सर्च ऑपरेशन जारी है. घटनास्थल से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किये गये हैं. पुलिस ने बताया कि आतंकियों की मौजूदगी की सूचना के बाद इलाके को चारों तरफ से घेर लिया गया. इसी दौरा मुठभेड़ शुरू हो गई.
#

पुलवामा

पुलवामा - ShareChat
7.5k views
3 days ago
Share on other apps
Facebook
WhatsApp
Copy Link
Delete
Embed
I want to report this post because this post is...
Embed Post
Share on other apps
Facebook
WhatsApp
Unfollow
Copy Link
Report
Block
I want to report because